Free songs
BREAKING

यूपी के नए डीजीपी ओपी सिंह ने लिया चार्ज

पद्मावती विवाद को लेकर नए डीजीपी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन कराना हमारी जिम्मेदारी

अफ़सरनामा  ब्यूरो

लखनऊ : बीस दिन से जारी कशमकश के बाद आखिरकार यूपी के डीजीपी पद की कुर्सी पर ओपी सिंह की ताजपोशी हो गयी.  अब वह डीजी सीआईएसएफ का पद छोड़कर यूपी वापस आ गए.  उत्तर प्रदेश पुलिस के नए डीजीपी आईपीएस ओपी सिंह ने मंगलवार को अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया.  डीजीपी के रेस में जो अफसर आगे बताये जा रहे थे उनके चेहरे लटके नजर आए.  गौरतलब है तत्कालीन डीजीपी सुलखान सिंह तीन महीने का एक्सटेंशन मिलने के बाद सेवानिवृत्त हो चुके हैं.  नए डीजीपी ओपी सिंह को रविवार को केंद्र से रिलीव कर दिया गया था. नए डीजीपी के राजधानी पहुंचने के बाद से पुलिस के आलाअधिकारी उन्हें सुबह से ही पुष्पगुच्छ देकर बधाई देते नजर आये. चार्ज ग्रहण करने के बाद डीजीपी ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर जोर दिया.  हालांकि यूपी की कानून-व्यवस्था सुधारने और हाल ही में हुई ताबड़तोड़ डकैतियों के चलते पटरी से उतरी कानून व्यवस्‍था को वापस ट्रैक पर लाना उनके लिए बड़ी चुनौती होगी.

सीआईएसएफ चीफ पोस्ट से रिलीव होने के बाद मंगलवार को आईपीएस ओपी सिंह ने यूपी पुलिस के मुखिया का कार्यभार संभाला. डीजीपी ओपी सिंह ने इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि फिल्म पद्मावत सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन कराया जाएगा. आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े सूबे की पुलिस के मुखिया की जिम्मेदारी संभालने के बाद मीडिया से बात की.

यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि उन्हें गर्व है कि वे एक अच्छे पुलिस बल के मुखिया बने हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश एक बड़ा प्रदेश है और इसे देखते हुए उनके सामने चुनौतियां भी हैं. डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि उनके पास सशक्त अधिकारियों की टीम है. उन्होंने अपने काम की प्राथमिकता का जिक्र करते हुए कहा कि उनका मकसद प्रदेश की महिलाओं, बच्चों और बूढ़ों को उचित सुरक्षा मुहैया कराना है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता की संतुष्टि ही उनका लक्ष्य है. डीजीपी ओपमी सिंह ने यूपी पुलिस को चुस्त-दुरुस्त बनाने की बात कहते हुए कहा कि उनका फोकस प्रदेश के पुलिस बल की व्यावसायिक दक्षता बनाना भी होगा. उन्होंने कहा कि पुलिस का भरोसा भी बरकार रहना उनकी अहम प्राथमिकता में है. प्रदेश में हो रहे अपराधों को लेकर डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि अपराध होते रहते हैं. लेकिन, सबसे अहम यह है कि उस पर काबू कैसे पाया जाए और इन्वेस्टिगेशन को कैसे अच्छा बनाएं.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में ट्रैफिक की समस्या भी है. इस पर भी काम किया जाएगा और आने वाले समय में वे ऐसा करेंगे. फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन कराने का काम करेंगे.

afsarnama
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.

Scroll To Top