Free songs
BREAKING

यूपी के सीनियर आईपीएस ने लिया अयोध्या में भव्य राममंदिर का संकल्प

# विवादस्पद वीडियो हुआ वायरल, सत्ता के गलियारों में हडकंप    

अफसरनामा  ब्यूरो 

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी द्वारा अयोध्या में जल्द से जल्द राम मंदिर बनाने को लेकर शपथ लिए जाने की खबर से सनसनी फ़ैल गयी है. इस सिलसिले में एक विडिओ वायरल हो रहा है जिसमें पुलिस महानिदेशक स्तर के अधिकारी सूर्य कुमार शुक्ला एक कार्यक्रम में कई अन्य  लोगों के साथ अयोध्या में भव्य राम मंदिर जल्द बनाने की शपथ ले रहे हैं. श्री शुक्ला पिछले दो सालों से उत्तर प्रदेश के डीजीपी पद के सशक्त दावेदार रहे हैं और सूबे के वर्तमान पुलिस प्रमुख से एक साल सीनियर हैं. उनका रिटायरमेंट अगले साल है. श्री शुक्ला फिलहाल डीजी होमगार्ड के पद पर तैनात हैं.

वीडियो में काले सूट और टाई में सजे-धजे श्री शुक्ला के साथ बहुत से लोगों ने हाथ सामने रखते हुए कहा है कि “हम रामभक्त संकल्प लेते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर का भव्य निर्माण जल्द से जल्द हो.”

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2016 में अरविन्द जैन के सेवा निवृत्ति के बाद जब अखिलेश यादव सरकार को नए डीजीपी की तलाश हुयी तो श्री शुक्ला भी प्रमुख दावेदारों में थे. बताते हैं कि तत्कालीन सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव भी श्री शुक्ला को प्रदेश का पुलिस मुखिया बनाना चाहते थे लेकिन इनके और प्रवीण सिंह के दावेदारी को नजरअंदाज करते हुए मुख्यमंत्री ने दो साल जूनियर जावीद अहमद को डीजीपी बनाया था. 2017 में जब योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी और जावीद अहमद की विदाई तय हो गयी तब भी सूर्य कुमार  शुक्ला को डीजीपी पद का बड़ा दावेदार माना गया लेकिन भाजपा सरकार ने इनसे दो साल सीनियर 1980 बैच के आईपीएस अधिकारी सुलखान सिंह को यह अहम कुर्सी सौंप दी. सुलखान सिंह की पिछले महीने हुई सेवा निवृत्ति के पहले भी एक बार सूर्य कुमार शुक्ला का डीजीपी पद पर नाम चला लेकिन इस बार योदी आदियानाथ की पहली पसंद ओम प्रकाश सिंह बने.

वीडियो में जो लोग राम मंदिर निर्माण का संकल्प लेते दिख रहे हैं उसमें श्री शुक्ला के साथ भाजपा समर्थक राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के नेता आजम खां भी दिखाई दे रहे हैं.

हालांकि अभी अयोध्या प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है और दोनों पक्षकारों को अदालत के निर्णय का इंतज़ार है, ऐसे में एक IPS अफसर द्वारा अयोध्या में मन्दिर निर्माण की शपथ लेने की भनक लगते ही शासन ने इसे गम्भीरता से लिया है. सूत्रों की मानें तो डीजीपी मुख्यालय ने  पूरी रिपोर्ट तलब की है और इस वायरल वीडियो को खुद शासन के अधिकारियों ने मंगा के देखा है.

डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला के शपथ लेने के इस मामले में आईपीएस एसोसिएशन ने भी अपना रुख साफ करते हुए ट्वीट किया है कि वीडियो में दिखाए गए एक सीनियर आईपीएस अधिकारी के कार्य से खुद को अलग करते हैं और दोहराते हैं कि यह तटस्थता, निष्पक्षता और सच्चाई के खिलाफ है जो भारतीय पुलिस सेवा के लिए खड़ा है.

 

 

afsarnama
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.

Scroll To Top